बासमती नदी में नाव पलटी, 12 बच्चे लापता

बासमती नदी में नाव पलटी, 12 बच्चे लापता


बदलाव प्रतिनिधि, मुजफ्फरपुर
जिले के गाया प्रखंड के बेनीवाद ओपी अंतर्गत बागमती नदी के मधुरपट्टी
में नाव पलटने से 16 स्कूली बच्चे लापता हैं। बच्चों की तलाशी के लिए गोताखोरों की टीम बुला ली गई है। नदी में पानी का तेज बहाव होने के चलते नाव का संतुलन बिगड़ गया, जिसके चलते यह हादसा हुआ बताया गया है। नाव पलटने के बाद 17 बच्चों को निकाल लिया गया है, लेकिन 16 अभी भी लापता हैं। हादसे के वक्त नाव पर 33 स्कूली बच्चे सवार थे । वे नदी क उस पार बतौर हाई स्कूल मे पढने जा रहे थे।हादसे के बाद मौके पर अफरा- तफरी मच गई । , घटना गायघाट थाना क्षेत्र के बेनीबाद ओपी स्थित मथुरापट्टी घाट के पास की है। नाव पलटने की सूचना मिलते ही गांव में अफरा-तफरी मच गई। जिन घरों से स्कूल जाने के लिए बच्चे निकले थे , उनके परिजन भागते हुए नदी के पास पहुंचे। बच्चों को नदी से निकालने के लिए गांव के कई युवकों ने छलांग लगाई। महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज एसकेएमसीएच में कार्यक्रम था ।सीएम के पहुंचने से पहले इस बड़े हादसे के बाद प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मच गया । वही
गांव वालों ने बताया कि नाव पलटने की सूचना देने के बाद भी स्थानीय थाने की पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। सूचना देने के करीब दो घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।
इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करने में काफी देर हो गई। इस बीच गांव के ही लोग खुद के प्रयास से बच्चों को निकालने का प्रयास करते रहे। गांव वालों में पुलिस के प्रति भारी नाराजगी देखी जा रही है। उनका कहना है कि अगर समय पर पुलिस और रेस्क्यू टीम पहुंचती तो ज्यादा से ज्यादा बच्चों को समय रहते पानी से निकाला जा सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *