‘बदलाव’ की ओर एक कदम और…

विनय स्मृति कार्यक्रम के दौरान वेबसाइट की घोषणा के दौरान मौजूद मधेपुरा के स्थानीय साथी
विनय स्मृति कार्यक्रम- वेबसाइट की घोषणा के दौरान मौजूद मधेपुरा के स्थानीय साथी

मधेपुरा में विनय स्मृति कार्यक्रम के दौरान ‘बदलेगा गांव, बदलेगा देश’ के नारे के साथ बदलाव डॉट कॉम (badalav.com) नाम से एक वेबसाइट शुरू करने का ऐलान किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जमशेदपुर, प्रभात खबर के संपादक रंजीत कुमार ने इस वेबसाइट की घोषणा की। पशुपति शर्मा ने इस वेबसाइट के मकसद के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कुछ साथियों ने गांवों के साथ एक जुड़ाव के लिए इस वेबसाइट की कल्पना की है। साथ ही उन्होंने मधेपुरा के तमाम साथियों से इस कोशिश को कामयाब करने में साझीदार बनने की अपील की। आई नेक्स्ट, पटना के संपादक चंदन शर्मा ने भी इसे एक सही दिशा में उठाया गया कदम बताया और इस वेबसाइट में निजी दिलचस्पी दिखाते हुए कई सुझाव दिए। दैनिक जागरण मुजफ्फरपुर से आए वरिष्ठ संपादकीय सहयोगी अखलाक अहमद ने उम्मीद जताई कि वेबसाइट गांव और शहर के गैप को कम करने में सहायक साबित होगी।
वेबसाइट की शुरुआती परिकल्पना में अरुण यादव ने अहम भूमिका निभाई है। तकनीकी तौर पर जो ढांचा तैयार हुआ है, वो विजय यादव की वजह से मुमकिन हो पाया है। गौतम मयंक, सुबोध कुमार सिंह, रंजेश कुमार शाही, बजरंग झा, नीरज कुमार, रुपेश कुमार, पुष्यमित्र समेत तमाम साथियों की शुभेच्छाओं के साथ बदलाव की तरफ हमारा पहला कदम।

मधेपुरा- झल्लूबाबू सभागार, बदलाव डॉट कॉम की घोषणा का दिन
मधेपुरा- झल्लूबाबू सभागार, बदलाव डॉट कॉम की घोषणा का दिन

8 thoughts on “‘बदलाव’ की ओर एक कदम और…

  1. bahut subhkamnayein, ham har kadam par sath hain, रंजीत कुमार सिंह, फेसबुक पर
    Pashupati Bhai men kiya YogdanDon ? ओबेदुल्ला मुबारक, फेसबुक पर

  2. सकारात्मक शुरूआत।
    कौन कहता है कि आसमान में छेद हो नहीं सकता,
    एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो ।

  3. Badalav ke jariye gaon aur shahar ki duriyon ko kam karne ki ye ek bahut hi jaruri aur prashansniya prayas hai…iske liye Badalav ki puri team ko meri shubhkamana aur sath hi mera sahayog bhi hamesha apke sath rahega.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *