अखिलेश कुमार के फेसबुक वॉल से साभार

30 सितंबर को सोनथा (कोचाधमन), किशनगंज में नवोदय अलुम्नी असोशिएसन बिहार, (किशनगंज चैप्टर) ने मेगा हेल्थ कैम्प का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में किशनगंज पुलिस भी सहयोगी की भूमिका में रही। इस नि:शुल्क हेल्थ कैम्प में करीब 20-22 स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की मदद से लगभग 2100 से ज्यादा मरीजों की जांच की गई। कुछ pathological टेस्ट किये गये और सबों को मुफ्त दवाईयां दी गयीं। इस हेल्थ कैम्प को कामयाब करने में पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष सर का शुक्रगुजार हूँ, जिन्होंने इसके लिए काफी समय और सहयोग दिया।

मैं दिन रात ग्राउंड लेवल पर काम करने वाले किशनगंज के जवाहर, रब्बानी,  दीप, रहबर एवं कुंदन, पूर्णिया के अमरनाथ जी ,अरविंद अमर , नीमा एवं विवेक , कैम्प के दिन कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले किशनगंज के हुस्सैनी ,आफताब, कृष्णा, बीरेंदर, राणा, प्रवीर, धर्मेंद्र, कैफी , कुन्ज, नुरुल एवं अवनेश का भी जिक्र करना चाहूंगा। इसके साथ ही पूर्णिया के महेश, प्रीतम, ब्रज, सौरभ, पल्लव, रौशन, विशाल, अनुराधा, पुनिता एवं संदीप, अररिया के नदीम, अनिल ,मनोज , शेखपुरा के प्रमोद एवं अन्य तमाम वॉलंटियर्स ने निस्वार्थ भाव से इस कार्यक्रम में अपना योगदान दिया। अमरेंद्र अभिषेक, प्रेम, गंगासागर, राजीव, रहमानी जी भी इस आयोजन से जुड़े रहे।

इस पूरे कार्यक्रम की धुरी हमारे डॉक्टर बन्धु नसीम , असगर, इकबाल, सुरैया , ललित, मंजर, मिण्हाज, अभय, प्रशांत, विनोद, अभिनव ,अमित , विकाश , प्रियदर्शी , मयंक रहे, जो तमाम परेशानियों के बावजूद पूरी उमंग के साथ सुदूर ग्रामीण इलाके में आए और जरूरत मंदों को मदद दी।

इस हेल्थ कैंप की एक और खासियत थी कि इसमें ” वरिष्ठ नागरिक दिवस ” के अवसर पर उनकी सामाजिक सुरक्षा के लिए किशनगंज पुलिस एवं बदलाव टीम (दिल्ली) की ओर से एक संवाद /परिचर्चा का भी आयोजन किया गया जिसमें पुलिस अधीक्षक महोदय के साथ अन्य वक्ताओं ने बुजुर्गों के साथ संवाद किया । अन्त में किशनगंज पुलिस के तमाम officers, बल को भी धन्यवाद जो शुरु से लेकर अन्त तक कार्यक्रम को सफल बनाने में डटे रहे।

संबंधित समाचार