बदलाव प्रतिनिधि

नक्सली हमले में शहीद सुरक्षाकर्मियों की याद में कृष्णा मेमोरियल हाल में 28 जुलाई की शाम एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुशील कुमार मोदी ने शहीद के परिवारवालों को सहायता राशि और शॅाल देकर सम्मानित किया।

शहीद विनोद कुमार सिंह

सुशील मोदी ने अथमलगोला प्रखंड के रामनगर दियारा गांव के शहीद विनोद कुमार सिंह की पत्नी को इस मौके पर सम्मानित किया। विनोद कुमार सिंह नक्सली हमले में चुनाव की ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। शहीद विनोद कुमार सिंह के परिवारवालों ने इस बात पर संतोष जताया कि तंत्र ने उनकी सुध ली। साथ ही राज्य सरकार से मांग की कि रामनगर दियारा गांव में ही शहीद के नाम पर प्रतिमा लगाई जाए और गांव के विकास से जुड़ी योजनाएं शुरू की जाए। शहीद के परिवारवालों का कहना है कि राज्य सरकार ऐसे परिवारों के लिए ऐसी योजनाओं की भी शुरुआत करे जिससे उनकी जिंदगी में आर्थिक तंगी जैसे हालात न बनें।

इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ने बिहार पुलिस और सीआरपीएफ के 15 शहीदों के परिवारवालों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि ऐसे शहीदों पर उन्हें गर्व है। सुशील मोदी ने कहा कि नक्सली समस्या को उनकी सरकार जड़ मूल से खत्म कर देगी। इस कार्यक्रम का आयोजन नूतन चर्चा नाम की संस्था ने किया। ये संस्था तीन बरसों से ऐसे कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इस खास कार्यक्रम मेंं विधायक देवेश चंद्र ठाकुर की अहम भूमिका रही। कार्यक्रम में विधायक श्याम रजक भी मौजूद रहे ।

संबंधित समाचार