पटना में 3 दिनों तक रही ज्वैलरी एग्जीबिशन की चमक

पटना में 3 दिनों तक रही ज्वैलरी एग्जीबिशन की चमक

राजीव कुमार श्रीवास्तव, पटना

पटना के एक्जीविशन रोड स्थित पाटलिपुत्रा एक्जोटिका होटल में तीन रोज से चल रही SSVASS 7th नेशनल जेम्स एंड ज्वैलरी एग्जीबिशन का 22 मई को समापन हुआ। इस अवसर पर संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष अरुण वर्मा और राष्ट्रीय अध्यक्षा किरण वर्मा ने बीजेपी विधायक संजीव चौरासिया को मोमेंटो देकर सम्मान किया। बीजेपी विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार के प्रयासों से दर्जनों राज्यों से  छोटे-बड़े आभूषण व्यापारियों ने पटना आने में दिलचस्पी दिखाई। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जल्द ही सरकार से पटना में औद्योगिक हब के लिए एक स्पेस बनाने की मांग करेंगे।
संस्थान की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमति किरण वर्मा ने पटना में सातवीं वार सफल ज्वैलरी एक्जीविशन के आयोजन पर प्रसन्नता जतायी। वहीं प्रदेश अध्यक्ष अरुण वर्मा ने बताया कि ज्वैलरी एक्जीविशन में देश के दूसरे राज्यों से आभूषण व्यापारी आने से डरते थे। उनके अंदर सुरक्षा को लेकर नकारात्मक ख्यालात थे। उनके मन में भरोसा पैदा करना एक बड़ी चुनौती थी। बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष पी के अग्रवाल और बीआईए के पूर्व अध्यक्ष रामलाल खेतान ने ऐसे आयोजनों की सराहना की। पटना स्मार्ट सिटी में शुमार हो गया है और कारोबारियों में उत्साह का माहौल है।
देश भर से सैकड़ों आभूषण निर्माताओं ने पटना में आयोजित ज्वैलरी प्रदर्शनी में हिस्सा लिया। यहां  पैंसठ स्टॉलों पर ब्रांडेड कंपनियों के बेशकीमती आभूषणों की प्रदर्शनी की गई। ये हाईटेक ज्वैलरी एक्जीविशन सिर्फ आभूषण निर्माताओं और प्रदेश भर से आये हजारों की संख्या में खुदरा व्यापारी के लिये ही आयोजित की गई थी। आम ग्राहकों के लिए यहां एंट्री नहीं थी। आभूषण प्रदर्शनी में अरबों रुपये के आभूषण और हाईटेक मशीनें डिस्प्ले की गईं। कॉर्डिनेटर अमित वर्मा ने कारोबारियों की भागीदारी और ऑन लाइन मार्केटिंग के लिहाज से एग्जीबिशन को बेहद सफल बताया।

राजीव श्रीवास्तव। सीवान के सुंदरपुर पंचायत के सुंदरी गांव के निवासी। एएन कॉलेज, पटना से हिस्ट्री ऑनर्स। नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का एक दशक का अनुभव। डीडी बिहार, महुआ, नक्षत्र न्यूज और बिहार न्यूज के साथ जुड़े रहे। आपने प्रिंट में तापमान, दिनमान टाइम्स जैसी पत्र-पत्रिकाओं के लिए रिपोर्टिंग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *