जौनपुर को दोहरा मुक्त बनाने के लिए युवाओं ने निकाला जुलूस

जौनपुर को दोहरा मुक्त बनाने के लिए युवाओं ने निकाला जुलूस

विकास तिवारी

उत्तर प्रदेश का जिला जौनपुर इन दिनों जानलेवा दोहरा के जाल में इस कदर फंसा हुआ है कि उससे बाहर निकलने के लिए युवा पीढ़ी छटपटा रही है, लेकिन दोहरे की लत ऐसी की छूटे नहीं छूट रही । यही वजह है कि दोहरे के खिलाफ खुद युवाओं को आगे आना पड़ा है । सोमवार को युवाओं की एक टोली ने जौनपुर को दोहरा मुक्त बनाने के लिए एक जागरुकता जुलूस निकाला जो शहर के भण्डारी रेलवे स्टेशन से होते हुए सुसहट्टी,  कोतवाली चौराहा,  चहारसु चौराहा,  ओलंदगंज, जेसीज चौराहा,  रोडवेज तिहारे तक पहुंची । जौनपुर को बचाना है, दोहरा मुक्त बनाना है के नारे के साथ करीब  200 से अधिक बाईक सवार युवाओं ने शहर में जुलूस निकाला । जौनपुर में वैसे तो दोहरे के खिलाफ काफी दिन से हमलोग मुहिम चला रहे हैं लेकिन पहली बार ऐसा देखने को मिला की किसी जुलुस में लगभग सभी राजनैतिक दलो और विचार धाराओं से सम्बन्ध रखने वाले लोग तथा फ्रंटल संगठन के सदस्य एक साथ किसी जुलुस में सामिल हुए ।

शहर में भ्रमण के बाद युवाओं ने कलेक्ट्रेट परिसर जाकर जिलाधिकारी जौनपुर को एक ज्ञापन सौंपा और दोहरे के उत्पादन और विक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की ।  जुलूस में प्रमुख रूप से आबिश इमाम, विकास, अतुल सिंह, पंकज सोनकर, विवेक श्रीवास्तव,अमन पाण्डेय, मौसम ठाकुर, आलोक सिंह,  पवन पाण्डेय, अश्वनी सिंह,  पिंकू राजा, यासीर इमाम, सौरभ दुबे, सौरभ नजीर, अली हसन, साहब रजा, सोयब इलियास, हनि सिंह शामिल होकर युवाओं का जोश बढ़ाया ।

 


विकास तिवारी/ दोहरे के खिलाफ़ जौनपुर में अभियान चला रहे हैं । समा ज में फैली कुरीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहते हैं ।

2 thoughts on “जौनपुर को दोहरा मुक्त बनाने के लिए युवाओं ने निकाला जुलूस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *