कोरोना काल में बेघर मुद्दे पर बनी शॉर्ट फिल्म ‘होमलेस बेघर’

कोरोना काल में बेघर मुद्दे पर बनी शॉर्ट फिल्म ‘होमलेस बेघर’

वर्ल्ड होमलेस डे के मौके दिल्ली समेत देशभर में हुई स्पेशल स्क्रीनिंग

दिल्ली। फिल्ममेकर निधि दुबे ने कोरोना काल और बेघर के मुद्दे पर शॉर्ट फिल्म ‘होमलेस बेघर’ बनाई है। 13 मिनट की इस फिल्म का विश्व बेघर दिवस के मौके पर दिल्ली समेत देश के कई शहरों में एक साथ स्पेशल स्क्रीनिंग की गई।

सेंटर फॉर होलिस्टिक डिवेलपमेंट (CHD) के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर सुनील अलेडिया की ओर से दिल्ली के निगम बोधघाट में सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में इस फिल्म को दिखाया गया। आनि प्रोडक्शनस के दिल्ली प्रतिनिधि अमित के. सागर ने बताया कि इस फिल्म में बेघर लोगों की समस्या को प्रमुखता से उठाया गया है।
छत्तीसगढ़ में जन्मी और मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा शहर में पली बढ़ी डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर निधि दुबे ने सामाजिक सरोकारों और मुद्दों पर क्रिएटिव सोशल वर्क के लिए अपना प्रोडेक्शन हाउस आनि शुरू किया है। आनि की क्रिएटिव टीम में संजीव कुमार झा, सुधा झा, अमित के. सागर, सुनील कुमार अलेडिया, मोहम्मद खालिद आफताब, नेहा शुक्ला, ओशीन धारे, सौरभ शुक्ला, सौरभ मिश्रा, अतुल तिवारी शामिल है।

रायपुर के आशीष मिश्रा ने फिल्म में नरेटर की भूमिका निभाई है। वहीं रायपुर की नाट्य संस्था गुडी और पत्रकार अमिताभ अरुण दुबे ने इसका गीत संगीत तैयार किया है। कोरोना काल में बेघर मुद्दे पर बनी संभवतः ये देश की पहली शार्ट फिल्म है। इसको देश के अलग अलग शहरों में फिल्माया गया है। टीम के मुताबिक आगे भी इसी तरह संवेदनशील मुद्दे पर फिल्म बनाते रहेंगे।
संपर्क : अमित के सागर, 9990181944

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *